ज्ञानवापी में शिवलिंग मिला कोर्ट ने दिया जगह को सील करने का आदेश।

काशी विश्वनाथ से सटे ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग होने का दावा अब हकीकत में तब्दील हो चुका है। ज्ञानवापी के वजू करने वाली जगह (कुएं नुमा तालाब) से पानी हटाए जाने के बाद वहां 12 फीट लंबा और 4 फीट की चौड़ाई वाला शिवलिंग मिला है। शिवलिंग के मिलने के बाद से हिंदू पक्ष बेहद खुश नजर आ रहा है। क्योंकि ये हिंदू पक्ष के उस दावे पर मुहर की तरह है। जिसका दावा लंबे समय से किया जा रहा था इस बीच. कोर्ट ने शिवलिंग मिलने वाली जगह को सील करने का निर्देश दिया है और वहां पर हर किसी की एंट्री को बैन कर दिया है?IMG 20220516 153935 -

ज्ञानवापी में मिला शिवलिंग लगे हर हर महादेव के नारे।

कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के सर्वे के तीसरे दिन शिवलिंग मिलने का दावा किया गया है। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु जैन ने कहा था कि कुएं के अंदर सर्वे के दौरान शिवलिंग मिला है। विष्णु जैन ने आगे कहा कि अब वे शिवलिंग की प्रोटेक्शन लेने सिविल कोर्ट जा रहे हैं। वहीं हिंदू पक्ष की तरफ से सोहनलाल ने कहा कि मस्जिद में बाबा मिल गए. वही बाबा जिनकी नंदी प्रतीक्षा कर रहे थे. हिंदू पक्ष की तरफ से सोहनलाल ने कहा कि मस्जिद में बाबा मिल गए. वही बाबा जिनकी नंदी प्रतीक्षा कर रहे थे. सोहनलाल ने मीडिया के सामने आगे कहा कि जैसे ही मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिला वहां हर हर महादेव के नारे लगने लगे। लोग खुशी से नाचने लगे।तीन दिनों तक ऐसे चला सर्वे?

बता दें कि अदालत के आदेश के बाद शुरुआती दिनों में सर्वे के काम में काफी दिक्कतें आई थी? एक पक्ष के विरोध करने की वजह से सर्वे शुरू भी नहीं हो पाया था. इसके दो-तीन दिनों बाद पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ सर्वे का काम पूरा किया गया है. सर्वे के पहले दिन स्वास्तिक और त्रिशूल मिलने की बात कही गई थी. सर्वे के दूसरे दिन भी पूरा काम हुआ था लेकिन हिंदू पक्ष ने वजू करने वाली जगह का पानी हटाने की मांग की थी जिसकी वजह से काम रोक देना पड़ा था. क्योंकि मुस्लिम पक्ष इसका विरोध कर रहा था और अब जब सर्वे के तीसरे दिन वजू वाली जगह से पानी को हटाया गया तो वहां काफी बड़ा शिवलिंग मिला है।