ब्लोगिंग किया है

ब्लोगिंग किया है

एक ब्लॉग (“वेबलॉग” के लिए संक्षिप्त) [1] वर्ल्ड वाइड वेब पर होस्ट की गई एक चर्चा या सूचना वेबसाइट है, जिसमें असतत, अक्सर अनौपचारिक, जर्नल-शैली की टेक्स्ट प्रविष्टियां (पोस्ट) शामिल हैं। ब्लॉग, पूरा वेबलॉग या वेबलॉग, ऑनलाइन डायरी जिसमें कोई व्यक्ति, समूह या कंपनी अपने कार्यों, विचारों या विश्वासों के बारे में प्रविष्टियां प्रस्तुत करती है। जबकि लाइनें वर्षों से धुंधली हैं, यह कहना सबसे आसान है कि ब्लॉग एक प्रकार की वेबसाइट है जो समय के साथ किसी व्यक्ति या व्यक्ति के व्यक्तिगत या पेशेवर विचारों और विश्वासों को सूचीबद्ध करती है।

संक्षेप में, एक ब्लॉग एक प्रकार की वेबसाइट है जो मुख्य रूप से लिखित सामग्री पर केंद्रित होती है, जिसे ब्लॉग पोस्ट के रूप में भी जाना जाता है। वर्तमान में, एक ब्लॉग एक नियमित रूप से अपडेट की जाने वाली वेबसाइट या वेब पेज है और इसका उपयोग व्यक्तिगत उपयोग के लिए या व्यावसायिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए किया जा सकता है। 1994 में, जब ब्लॉगिंग शुरू हुई, एक ब्लॉग एक निजी पत्रिका के रूप में अधिक था जिसे लोगों ने ऑनलाइन साझा किया।
व्यापार ब्लॉग का पहला उदाहरण 1995 में Ty, Inc. की पहली व्यावसायिक वेबसाइट पर दिखाई दिया, जिसमें ब्लॉग को “ऑनलाइन पत्रिका” नामक एक खंड में दिखाया गया था। जैसे-जैसे ऐसे वेब पेजों की संख्या बढ़ती जा रही है, उपयोगकर्ताओं के लिए ऑनलाइन डायरी और ब्लॉग बनाना आसान बनाने के लिए विभिन्न उपकरण सामने आए हैं। कंपनियों के पास आमतौर पर एक ब्लॉग अनुभाग होता है जहां वे नियमित रूप से अपने ग्राहकों को सूचित करने और शिक्षित करने के लिए सामग्री बनाते हैं। अधिक से अधिक कंपनियां अपनी पारंपरिक वेबसाइट में एक अलग ब्लॉग अनुभाग जोड़ रही हैं और इसका उपयोग खोज इंजन से अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए कर रही हैं।student ga7b8616e3 1920 -
एक ब्लॉग एक संपूर्ण वेबसाइट भी हो सकता है, और अक्सर ऐसा होता है यदि ब्लॉग केवल व्यक्तिगत उपयोग के लिए होता है, जैसे यात्रा ब्लॉग। कुछ लोग अपनी वेबसाइट से विज्ञापन पोस्ट करके और धन उगाहने वाले कॉल करके पैसा कमाते हैं, और कुछ ब्लॉग व्यवसाय के मालिकों या संगठनों द्वारा वित्त पोषित होते हैं; हालांकि, अधिकांश ब्लॉगर अपने व्यवसाय से गैर-मौद्रिक पुरस्कार प्राप्त करते हैं। वास्तव में, ब्लॉगर न केवल अपने ब्लॉग पर पोस्ट करने के लिए सामग्री बनाते हैं, बल्कि अक्सर अपने पाठकों और अन्य ब्लॉगर्स के साथ सामाजिक संबंध बनाते हैं। लोकप्रिय संस्कृति में, हम अक्सर समाचार या सेलिब्रिटी ब्लॉग के बारे में सुनते हैं, लेकिन जैसा कि आप इस गाइड में देखेंगे, आप किसी भी कल्पनाशील विषय पर एक सफल ब्लॉग शुरू कर सकते हैं।
याद रखें कि एक ब्लॉगर के रूप में, आपको उन विषयों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जिनके बारे में आप भावुक हैं और इसके माध्यम से, इंटरनेट पर सबसे अच्छे ब्लॉगों में से एक बनने का प्रयास करते हैं। इससे पहले कि आप अपने ब्लॉग का मुद्रीकरण शुरू कर सकें, आपको अपनी Google SERP रैंकिंग और अपने आला प्रभाव दोनों का निर्माण करना होगा। अंततः (बहुत सारे परीक्षण और त्रुटि के साथ) आपके ब्लॉग पोस्ट “वेब डिज़ाइन”, “वेबसाइट बिल्डर” और “ईकॉमर्स साइट” जैसे शब्दों के लिए Google के शीर्ष पर रैंक करना शुरू कर देते हैं। अक्सर इंटरनेट के आविष्कारक के रूप में संदर्भित, टिम बर्नर्स-ली ने 1992 में इंटरनेट के चल रहे विकास और इस नए स्थान को नेविगेट करने के लिए आवश्यक सॉफ़्टवेयर की रूपरेखा और दिखाने के लिए पहला “ब्लॉग” बनाया। latest news  

WhatsApp ने कथित तौर पर एक बीटा अपडेट रोलआउट, करना शुरू कर दिया है?