WhatsApp ने कथित तौर पर एक बीटा अपडेट रोलआउट, करना शुरू कर दिया है?

WhatsApp ने कथित तौर पर एक बीटा अपडेट रोलआउट, करना शुरू कर दिया है? जिससे यूजर whatsapp डेस्कटॉप पर अपने अकाउंट की जानकारी के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं यूरोपीय संघ के जनरल डेटा प्रोटेक्शन रेगुलेशन, (GDPR) का अनुपालन करने के लिए शुरुआत में यह सुविधा एंड्रॉइड, और आईओएस, पर पेश की गई थी। कहा जा रहा है कि Request Account Info फीचर आपके वॉट्सऐप, डेस्कटॉप को लेटेस्ट बीटा वर्जन में अपडेट करने के बाद ही उपलब्ध होगा। ऐसा लगता है, कि यह फीचर धीरे-धीरे रोलआउट हो रहा है, और कहा जा रहा है कि वर्तमान में केवल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। वॉट्सऐप, ने इस सप्ताह की शुरुआत में ऐप का उपयोग करके अधिक व्यवसायों, को प्राप्त करने के लिए फ्री क्लाउड बेस्ड एपीआई सर्विसेस की शुरुआत की है। एक हालिया रिपोर्ट से यह भी हिंट मिलता है कि वॉट्सऐप व्यवसायों, के लिए सब्सक्रिप्शन, बेस्ड मॉडल WhatsApp Premium की टेस्टिंग कर रहा है। चलिए डिटेल में जानते हैं सबकुछ?

डेस्कटॉप पर आया रिक्वेस्ट अकाउंट इंफो फीचर

Whatsapp~ फीचर ट्रैकर WABetaInfo की हालिया रिपोर्ट के अनुसार सोशल मीडिया ऐप ने बीटा अपडेट को रोल आउट करना शुरू कर दिया हैl जो यूजर्स को वॉट्सऐप डेस्कटॉप पर अकाउंट इंफो के लिए रिक्वेस्ट करने देता है। यह फीचर अभी तक वॉट्सऐप, पर एंड्रॉयड और आईओएस, डिवाइस तक ही सीमित था। यूजर अपने वॉट्सऐप, डेस्कटॉप, बीटा को लेटेस्ट में अपडेट करने के बाद ही रिक्वेस्ट अकाउंट इंफो ऑन डेस्कटॉप फीचर का उपयोग कर पाएंगे। इसे वर्तमान में v2.2219.3 बीटा में देखा गया है लेकिन शुरुआत में इसे v2.2204.1 बीटा वर्जन में देखा गया था। हालांकि, उस समय यह टेस्टर्स को दिखाई नहीं दे रहा था। अब भी रिपोर्ट में उल्लेख, किया गया है कि यह फीचर केवल कुछ बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध, हो सकता है।

ऐसा काम करता है रिक्वेस्ट, अकाउंट इंफो फीचर

Whatsapp= रिक्वेस्ट अकाउंट इंफो फीचर को कंपनी के ईयू के जीडीपीआर नियमों के अनुपालन के तहत 2018 में एंड्रॉइड, और आईओएस, के लिए पेश किया गया था। जब यूजर वॉट्सऐप से रिपोर्ट की रिक्वेस्ट करते हैं, तो यह तीन दिनों में तैयार हो जाती है। रिपोर्ट में सभी एक्टिविटी इंफॉर्मेंशन, कॉन्टैक्ट डिवाइस डिटेल और प्राइवेसी सेटिंग्स सहित अन्य डिटेल्स शामिल होती हैं।

Whatsapp: व्यवसायों, के लिए आई फ्री क्लाउड बेस्ड API सर्विसेस

Whatsapp ने इस सप्ताह घोषणा की कि वह ऐप का उपयोग करके अधिक व्यवसायों को प्राप्त करने के लिए एक फ्री क्लाउड बेस्ड एपीआई सर्विसेस भी पेश कर रहा है। वॉट्सऐप के पास पहले से ही एक एपीआई या सॉफ्टवेयर, इंटरफेस का प्रकार है जो व्यवसायों को अपने सिस्टम से जोड़ने और सेवा पर कस्टमर सर्विस चैट में संलग्न करने के लिए है जो मेटा के लिए रेवेन्यू जनरेट करता है।

whatsappसब्सक्रिप्शन, बेस्ड मॉडल की टेस्टिंग कर रहा

हाल ही में आई एक रिपोर्ट ने यह भी संकेत दिया था कि वॉट्सऐप, बिजनेस के लिए सब्सक्रिप्शन बेस्ड मॉडल वॉट्सऐप प्रीमियम की टेस्टिंग कर रहा है। इस मॉडल के तहत बिजनेस अकाउंट कई फीचर्स और कैपेबिलिटीज को एक निश्चित राशि का भुगतान₹ करके चुन सकते हैं। कथित तौर पर, वॉट्सऐप, बिजनेस प्रोफाइल के मालिक वॉट्सऐप प्रीमियम से बाहर निकल सकते हैं और वर्तमान संस्करण का उपयोग करना जारी रख सकते हैं। सब्सक्रिप्शन प्लान का पहला उल्लेख अप्रैल में हुआ था जब यह बताया गया था कि यह फीचर व्यवसायों को किसी प्लान की सदस्यता लेने के बाद 10 डिवाइसेस तक लिंक करने की अनुमति देगी।